मेघ समाज को एक सूत्र मैं पिरोने के लिए भगत महासभा दूआरा भगत नेटवर्क चलाया जा रहा है !इस में भगत एस एम् एस नेटवर्क के इलावा भगत ईमेल नेटवर्क चलाया जा रहा है !सभी मेघ भाइयों से अपील है की भगत नेटवर्क का मेम्बर बनिए तां की हम अपने समाज की सभी सूचनाएं घर घर तक पहुंचा सकें !

मेघ/मेघवंशी/भगत/कबीरपंथी दलितों की बड़ी समस्या।

Friday, March 11, 2016

🙏🏼मेघ/मेघवंशी/भगत/कबीरपंथी दलितों की बडी समस्या   --
👉हकीकत असल में यह है कि मेघवंशी दलित समाज केवल " शिक्षा व सरकारी नौकरियों में आरक्षण" का फायदा लेने के लिए डॉ आंबेडकर साहेब के पाले में आते हैं । उसके बाद पुनः ब्राह्मणवाद के पाले में चले जाते है।
👉मेघ समाज के नेताओं की हालत ये है कि ये मेघ भगत समाज के इतिहासक पिछोकड़ के बारे में ज़ियादा जानकारी नहीं रखते। सभी मेघों के नाम पर अपनी अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। एक बार जितने के बाद 5 साल तक मेघों की कोई सुध नहीं लेते।                              👉आरक्षण के अलावा मेघवंशी दलित वो सभी ब्राह्मणवादी कर्मकांड, पोंगापंथ और अंधविश्वास में ब्राह्मणों से ज्यादा बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है।
👉कावड़ यात्रा हो, जगराते,शिव विवाह , गणपति उत्सव हो या नवरात्रा का गरबा डांस पांडाल सर्वाधिक मेघ दलित बस्तियों में ही नज़र आएँगे।                                       👉सतगुरु कबीर मंदिरो से ज़ियादा मेघवंशी दलितों की भीड़ हिन्दू मंदिरों राधा स्वामी जैसे ढेरों,मस्तों के ढेरों होती है। जिससे मेघों में धार्मिक  एकता की कमी पायी जाती है।
👉बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य के लिये पैसे भले न हो लेकिन पांडाल को सजाने में, बड़ी बड़ी मूर्ति खरीदने में, DJ साउंड के लिये, सजावटी कपडों के लिये पैसो की और समय की कोई कमी नहीं है।                                        👉1903 आर्य समाजी शुद्धिकरण में धोखा खाने के बावजूद मेघवंशी दलितों  ब्राह्मणों की चालें समझ नहीं आ रही ।आज कल मेघवंशी समाज को आर एस एस नए तरीके से आपने चुंगल में फ़साने की कोशिश कर रहा है। मेघवंशी बच्चों को खाकी निकरे डाल कर उनको अपनी विचारधारा में फ़साने की कोशिश कर रहा है।
👉मतलब मेघवंशी दलित खुद ही ब्राह्मणवाद मनुवाद को मजबूत कर रहे हैं। जब की इनको अपनी मूल विचारधारा से दूर किया जा रहा है। ये वोही मेघ हैं जिन्होंने कभी इस देश में शासन किया था और कभी ब्राह्मणवादियों से लोहा लिया था। आज ब्राह्मणवादी पार्टियों से टिकटों की भीख मांगने को मज़बूर है।।              🙏🏼निवेदक                                        प्रो.राज कुमार भगत।                          राष्ट्रीय अध्य्क्ष ,भगत महासभा(रजि.)

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts